क्विक हील प्राइवेसी से समझौता किए बिना अपने ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल स्वतंत्रता का अनुभव देता है

ग्राहकों के लिए डिजिटल प्रोटेक्शन और ऑनलाइन प्राइवेसी को बढ़ा रहे हैं ताकि वे इंटरनेट पर कहीं भी जा सकें

 

पुणे,  सिक्योरिटी क्षेत्र में अग्रणी कंपनी क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (‘क्विक हील”) ने अपने ग्राहकों के लिए प्रमुख सिक्योरिटी उत्पादों का एक नया वर्जन पेश किया है। इस नई रिलीज में कंपनी ने मौजूदा सुविधाओं में कई नए फीचर और कई वैल्यू एडिशन किए हैं। नए फीचर्स का प्रायमरी फोकस नए युग के ग्राहकों की डिजिटल प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने पर है। इस नए वर्जन का मुख्य आकर्षण डेटा ब्रीच अलर्ट फीचर है, जो ग्राहकों को ईमेल आईडी, पासवर्ड, फोन नंबर और आईपी एड्रेस में किसी भी गड़बड़ी या साइबर हमला होने पर होने पर तत्काल अलर्ट प्रदान करेगा। इसके बाद उन्हें सुधारात्मक उपायों को लागू करने में सहायता करता है।

इस समय ग्राहक वास्तविक दुनिया के मुकाबले वर्चुअल दुनिया में अधिक समय बीता रहे हैं। ऑनलाइन लेनदेन के लिए कंपनियों के साथ ईमेल आईडी, फोन नंबर, घर का पता, और ऐसी ही व्यक्तिगत जानकारी शेयर करते हैं। ऐसा करने से वे ऑनलाइन ट्रैकर्स के निशाने पर भी आ जाते हैं, जो हमेशा थर्ड पार्टी को आपकी व्यक्तिगत जानकारी चुराने और बेचने की तलाश में रहते हैं। प्रतिस्पर्धा करने, पहुंच बढ़ाने और ग्राहक को ट्रैक करने की ऑनलाइन दौड़ में ऑनलाइन मार्केटर्स लाभ कमाने के लिए यूजर्स की प्राइवेसी की हद पार कर रहे हैं और यह ट्रैकर किसी भी ऑनलाइन सेल को पकड़कर एनालाइज कर लेते हैं।

साथ ही कई कंपनियां अपने ग्राहकों से जुड़ने और इसके लिए बेहतर तरीके तलाशने के लिए पर्सनल डेटा कलेक्ट करती हैं। इस डेटा कलेक्शन से भी डेटा चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है। हाल की डेटा चोरी से पता चला है कि ब्रांड यूजर्स का डेटा कलेक्ट तो कर लेते हैं, पर उसे सिक्योर रखने के लिए कुछ खास कोशिश नहीं करते। इससे ग्राहकों के लिए कई तरह के खतरे पैदा हो रहे हैं। क्विक हील ने हाल ही में जब ग्राहकों के बीच सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं पर सर्वे किया तो उन्होंने इसे प्रमुख चिंता बताया था।

ब्रांड ने नए प्रोडक्ट्स को ग्राहकों को उनकी ऑनलाइन प्राइवेसी का चार्ज अपने हाथ में लेने का अधिकार देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस प्रकार यह प्रोडक्ट उन्हें इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय पूर्ण डिजिटल स्वतंत्रता प्रदान करता है। यूनिक डेटा ब्रीच अलर्ट फीचर के अलावा ब्रांड ने वेब कैमरा सिक्योरिटी, एंटी-ट्रैकर, एंटी-रैनसम, फ़िशिंग प्रोटेक्शन और इसी तरह के कई अन्य सॉल्युशंस की विस्तृत रेंज के माध्यम से कंज्यूमर सिक्योरिटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है।

क्विक हील की लीड प्रोडक्ट मैनेजर स्नेहा काटकर ने कहा, “दुनियाभर में तेजी से बढ़ती डेटा चोरी की घटनाओं के कारण कंज्यूमर प्रोटेक्शन अब बुनियादी एंटीवायरस से बढ़कर प्राइवेसी-केंद्रित हो गया है। क्विक हील में हमने हमेशा अपने मिशन को कंज्यूमर प्रोटेक्शन के ईर्द-गिर्द ही रखा है। इस तरह हमने ऐसे प्रोडक्ट्स विकसित किए हैं जो डेटा चोरी और अन्य मैलवेयर हमलों की घटनाओं से उनकी रक्षा कर सकते हैं। हमारा नया प्रोडक्ट अधिक प्राइवेसी से संचालित है और डेटा ब्रीच अलर्ट, एंटी-ट्रैकर, वेब कैमरा प्रोटेक्शन, सेफ बैंकिंग और कई अन्य एडवांस फीचर्स से लैस है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि इस तरह के मजबूत सिक्योरिटी सॉल्युशन विकसित और वितरित कर और इसके बारे में जागरूकता बढ़ाकर हम अपने ग्राहकों के लिए सेफ और सिक्योर डिजिटल जीवन सुनिश्चित कर सकते हैं, जहां वे इंटरनेट और इसके लाभों का अधिक सहज और बिना किसी परेशानी के उपयोग और अनुभव कर सकते हैं।”

डेटा ब्रीच अलर्ट के अलावा, यहां कुछ टॉप प्राइवेसी फीचर्स दिए गए हैं, जो नया सुइट प्रदान करता है:

एंटी-ट्रैकर

जब यूजर इंटरनेट पर सर्फिंग करते हैं, तो ऑनलाइन ट्रैकर्स उनके फुटप्रिंट और ब्राउज़िंग बिहेवियर की तलाश में रहते हैं। ट्रैकर्स ऐसे डेटा का उपयोग मार्केटिंग या बिक्री को बढ़ावा देने, प्रासंगिक विज्ञापन दिखाने, यूजर्स की जानकारी के बिना विभिन्न कंपनियों को पर्सनल जानकारी शेयर करने या बेचने के लिए करते हैं। क्विक हील के एंटी-ट्रैकर फीचर को यूजर्स की प्राइवेसी की रक्षा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उनके डिजिटल फुटप्रिंट एकत्र करने वाले ट्रैकर्स को ब्लॉक करते हैं।

वेबकैम प्रोटेक्शन

क्विक हील का वेबकैम सिक्योरिटी फीचर और मैलवेयर यूजर की सहमति के बिना किसी को भी वेबकैम तक पहुंचने से रोकती है। इस फीचर के साथ अविश्वसनीय एप्लिकेशन यूजर्स के वीडियो या तस्वीरें कैप्चर नहीं कर सकते हैं और इस तरह के कंटेंट को बाहरी दुनिया में नहीं भेज सकते हैं। इससे उनकी प्राइवेसी की रक्षा होती है।

ब्रांड की ओर से दिए जाने वाले अन्य प्रमुख फीचर्स में एडवांस रैंसमवेयर प्रोटेक्शन, फ़िशिंग प्रोटेक्शन, सेफ बैंकिंग, पेरेंटल कंट्रोल, गेम बूस्टर, वाई-फाई स्कैनर, स्क्रीन लॉक प्रोटेक्शन और 2-वे फ़ायरवॉल प्रोटेक्शन शामिल हैं। इन सभी फीचर्स को नए विकसित हो रहे डिजिटल और थ्रेट लैंडस्केप को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। इस प्रकार ग्राहकों को किसी भी प्रकार के ऑनलाइन हमलों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा और गोपनीयता प्रदान करता है।

क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के बारे में:

क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड भारत में एक मजबूत फुटप्रिंट और विकसित ग्लोबल उपस्थिति के साथ आईटी सिक्योरिटी और डेटा प्रोटेक्शन सॉल्युशन देने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है। 1995 में स्थापित कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस पुणे में स्थित है। यह साइबर सिक्योरिटी में ऑलराउंडर कंपनी है, जो कई प्रोडक्ट कैटेगरी- एंडपॉइंट, नेटवर्क, डेटा और मोबिलिटी में बी2बी, बी2जी और बी2सी सेग्मेंट में काम करती है।

अपने अत्याधुनिक रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर और थ्रेट लैंडस्केप पर डीप इंटेलिजेंस के साथ क्विक हील एडवांस साइबर सिक्योरिटी के खिलाफ बेस्ट-इन-क्लास प्रोटेक्शन देकर सिक्योरिटी को सरल बनाने में मदद करता है। इसके पोर्टफोलियो में विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टमों और उपकरणों में व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त ब्रांड नाम ‘क्विक हील’ और ‘सेक्राइट’ के तहत सॉल्युशन शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: www.quickheal.co.in