स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा।

जमीन से आसमान तक पुलिस का पैहरा, दिल्ली के सभी बॉर्डर रात 10बजे होंगे सील। फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर हरियाणा और दिल्ली पुलिस के सुरक्षा इंतजाम पुख्ता ।

भारत पोस्ट, संवाददाता।
दिल्ली-एनसीआर। इस वर्ष देश की आजादी के 75वें वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि देशभर के 20करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया गया है बल्कि अमृत महोत्सव के लिए 13 अगस्त से 15अगस्त तक हर घर तिरंगा और जगह-जगह तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से आग्रह किया है कि सभी अपने मोबाइल पर भी तिरंगे का डीपी जरूर लगाएं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली और आसपास के राज्यों में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। बता दें कि 14अगस्त की रात 10बजे से दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए जायेंगे। आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में किसी प्रकार की चूक न हो इसलिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की है। पुलिस के सुरक्षा वयवस्था को जांचने के लिए भारत पोस्ट के पत्रकार दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर पहुंचे ।

भारत पोस्ट पत्रकार ने देखा कि दिल्ली से फरीदाबाद जाने पर सूरजकुंड थाना पुलिस देर रात तक को वाहनों की गहन जांच पड़ताल करती दिखाई दी। फरीदाबाद से दिल्ली वापसी के समय पुल प्रहलादपुर पुलिस की टीम थाना एसएचओ संजय दहिया, इंस्पेक्टर अशोक गिरी, एसआई नरेश, हेड कांस्टेबल राजेश और कांस्टेबल कुलदीप के साथ वाहनों की पुख्ता जांच करते दिखाई दिए। भारत पोस्ट पत्रकार ने थाना पुल प्रहलादपुर मार्केट में भ्रमण किया तो थाना पुलिस की टीम गश्त करते दिखाई दी। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि पुल प्रहलादपुर से फरीदाबाद बिलकुल सटा हुए है बल्कि फरीदाबाद और पुल प्रह्लादपुर के निवासी हमारी ही नजदीक मार्केट में खरीदारी करते हैं।हमारी मार्केट में पुलिस का गश्त तो हर रोज रहता है लेकिन इस बार स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस की मुस्तैदी और निगरानी बहुत बेहतरीन है।