कानपुर में दो मौसेरे भाइयों की जलाकर हत्या में वजह और हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

संपत्ति विवाद में हत्या की आशंका के चलते पुलिस दो को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

 

सुनील बाजपेई
कानपुर। उत्तर प्रदेश के अति संवेदनशील माने जाने वाले कानपुर में संपत्ति के विवाद को लेकर कातिलाना हमले और हत्या की घटनाओं के मामले बढ़ते जा रहे हैं।
इसी तरह की एक घटना में दो मौसेरे भाइयों की जलाकर हत्या कर दी गई लेकिन पुलिस अभी तकपूर्ण रूप से यह स्पष्ट नहीं कर पाई है कि हत्या की वजह संपत्ति विवाद ही है अथवा कुछ और।
फिलहाल मामले में संपत्ति विवाद की जानकारी होने पर वह दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है ,जिनके जरिए ही हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किए जाने के भी संभावना व्यक्त की गई है।
यह घटना कानपुर में सेन पश्चिम पारा के कसिगवां गांव में हुई जहां एक चारपाई पर सोए दो मौसेरे भाइयों की जली हुईं लाशें मिली हैं। दोनों जलकर मरे या जलाकर मारे गए, इस गुत्थी में पुलिस भी उलझ गई है। हालांकि, परिजनों ने संपत्ति विवाद में हत्या के बाद शवों को जलाने का आरोप लगाया है।
घटना के बारे में प्राप्त विवरण के मुताबिक कसिगवां गांव निवासी प्रेम उर्फ बबलू के परिवार में पत्नी गौरा के अलावा तीन बेटे व दो बेटियां हैं। गांव में ही घर से करीब 150 मीटर दूर उनके साढ़ू का बेटा सुनील (22) उर्फ अनिल अकेले रहता था। उसके पिता की 22 साल तो माता की छह साल पहले मृत्यु हो चुकी है।
बताया गया कि सुनील गैस सिलिंडर की डिलीवरी करता था। ऑटो-बाइक की मरम्मत करने वाले मझले बेटे राज उर्फ छोटू (20) से सुनील की काफी पटती थी। मंगलवार रात करीब 11:30 बजे सुनील ने राज को नींद न आने की बात कहकर अपने घर बुला लिया।
एक शव चारपाई पर, दूसरा जमीन पर पड़ा मिला
घटना के बारे में लोगों को जानकारी तब मिली जब देर रात करीब एक बजे ग्रामीण शोर मचाने लगे की घर में आग लग गई है। ग्रामीणों ने सबमर्सिबल पंप की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। ग्रामीण जब कमरे में दाखिल हुए, तो दोनों के जले हुए शव मिले।
प्रेम के मुताबिक सुनील का संपत्ति को लेकर अपने परिवारी जनों से विवाद था। पुलिस ने देर शाम दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा परिजनों के सुपुर्द कर दिया। शाम को शवों का ड्योढ़ी घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, पुलिस ने अनिल के चचेरे भाई समेत दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।
फिलहाल घटना में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही पुलिस कसिगवां गांव में दो युवकों की जलकर मौत की घटना में परिवार वालों ने अपने खानदानियों पर ही जिंदा फूंकने का आरोप लगाते हुए सेन पश्चिम पारा थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। घटना से पूरे गांव में सनसनी का भी माहौल है वहीं पुलिस का दावा है की घटना का जल्द ही खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button